कुंभ

घर // दैनिक कुंडली

अचानक धन लाभ के योग हैं, आपको मिलेगा किस्मत का साथ

By jyotishjagran 20 August 2019

जॉब और बिजनेसइस साल कुंभ राशि वाले नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग खास फैसले ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए ये साल खास रहेगा। कोई खास अचीवमेंट हो सकता है। इस साल आप बहुत मेहनत करेंगे और उनका पूरा फायदा भी आपको मिलेगा। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। प्रमोशन होगा और सैलेरी भी बढ़ सकती है। अधिकारियों से मदद मिलती रहेगी। इस साल आप सकारात्मक सोच के साथ काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। ऑफ़िस में होने वाले विवादों से आपको दूर रहना होगा। इस साल आप कामकाज में कोई नई ज़िम्मेदारी ले सकते हैं और उसे पूरी भी करेंगे। आपकी योग्यता में वृद्धि होगी। सीनियर्स के साथ संबंध अच्छे बनाकर रखें, छोटे-मोटे विवाद होने की संभावना है। इस साल के बीच में कामकाज से जुड़ी यात्राएं होने के योग हैं। साल के शुरुआती 3 महीने में आपको संभलकर रहना होगा। संयम से काम लें। जल्दबाजी और जोखिम भरे कामों से दूर रहें। एक्स्ट्रा इनकम के लिए कुछ नया न करें। साल के आखिरी महीने में भी आपको नौकरी और बिजनेस के मामलों में सावधान रहना होगा। इस साल बिजनेस करने वाले लोग अपना कारोबार बढ़ाने की सफल कोशिश भी कर सकते हैं। पुराना निवेश इस साल बिजनेस बढ़ाने में काम आएगा। साल के शुरुआती तीन महीनों में पार्टनरशिप के काम न करें। इसके बाद के 2 महीनों में आपको बड़े फायदे हो सकते हैं। सेविंग और इनकम बढ़ने के योग हैं। इस समय पुराने रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं।

पारिवारिकस्थिति-इस साल आपका पारिवारिक जीवन पहले से ठीक रहेगा और ज़िन्दगी अच्छे से व्यतीत होगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको मिल सकता है। इस साल आप घर में मरम्मत या कुछ नया काम शुरू करवा सकते हैं। परिवार के सदस्यों की पॉलिसी या उनके नाम पर पैसा इनवेस्ट करने का भी प्लान बना सकते हैं। माता की सेहत को लेकर आपको सावधान रहना होगा। परिवार के सदस्यों में तालमेल बैठाने के लिए आप अपनी इच्छाएं दबाएंगे। इस साल आप बहुत से काम मन मार कर करेंगे। इस साल 15 मार्च के बाद आपको कुछ पारिवारिक मामले परेशान कर सकते हैं। इन दिनों में आप अपने गुस्से पर कंट्रोल करें। पारिवारिक मामलों से जुड़े बड़े फैसले इन दिनों में लेने से बचें। वैवाहिक जीवन में कुछ समय के लिए किसी बात को लेकर तनाव रह सकता है। इस साल कुछ पारिवारिक विवाद भी आपके सामने आ सकते हैं। हांलाकि उन्हें आप समय से निपटा भी लेंगे। कुछ अनचाहे फैसले लेने की स्थिति आपके सामने बन सकती हैं ऐसे फैसलों को टालने की कोशिश करें। उलझनें धीरे-धीरे और अपने आप सुलझ जाएंगी। खुद किसी झमेले को सुलझाने की कोशिश न करें। इस साल परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ कहीं घूमने की योजना भी आप बना सकते हैं। साल के आखिरी 3 महीनों में कोई मांगलिक कार्यक्रम या घर में पूजा-पाठ का आयोजन हो सकता है। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा और उनके साथ रिश्ते भी अच्छे रहेंगे।

प्रेमऔर दाम्पत्य जीवन-लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए ये साल उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। आपको मिले-जुले नतीजे मिल सकते हैं। साल के शुरुआती दिनों में पार्टनर से कुछ मामलों में मतभेद हो सकते हैं। इन दिनों में आपको अपनी कुछ इच्छाएं भी दबानी पड़ सकती हैं। एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। अपने गुस्से पर कंट्रोल करें। बोलने से पहले सोच-विचार जरूर करें। साल के शुरुआती 3 महीनों में लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला न करें। अप्रैल के बाद आपके संबंधों में मजबूती और सकारात्मकता आ सकती है। लव मैरिज करने वाले लोगों को सावधान रहना होगा। साल के शुरुआती महीनों में शादी का फैसले न लें। माता-पिता या कोई रिश्तेदार आपकी शादी के लिए राज़ी नहीं होगा। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव इस साल मिल सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोग किसी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं या कोई रिलेशन शुरू करना चाह रहे हैं तो अप्रैल और मई में प्रपोजल दें।

सेहत-सेहत के मामले में ये साल ठीक-ठाक ही रहेगा। कोई बड़ी बीमारी या तकलीफ होने के योग नहीं है। खान-पान में सावधानी और परहेज से पुराने रोग और तकलीफ में राहत मिल सकती है। इस साल छोटी-मोटी चोट या बीमारी जरूर हो सकती है। सेहत के मामले में लापरवाही न करें। इस साल बीमार चल रहे लोगों को हेल्दी रूटीन से बड़ी बीमारियों में भी राहत मिल सकती है। इस साल के बीच के 6 महीनों में आपको सेहत के मामले में खासतौर से सावधान रहना होगा। उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। नींद की कमी रहेगी और पेट के रोग होने की संभावना है। वाहन और मशीन चलाने वालों को साल के बीच में सावधान रहना होगा। चोट लग सकती है। गर्भवती महीलाओं को इस साल पेट और पेट के नीचले हिस्सों से संबंधी को तकलीफ हो सकती है। हालांकि थोड़े दिनों में आपको राहत भी मिल जाएगी। हड्‌डी और नसों से संबंधी रोगों से परेशान लोगों को संभलकर रहना होगा। फास्ट फूड और मसालेदार भोजन से से बचें।

उपाय-

-चीटियों को आटा डालें।

- शनिवार शाम को उत्तर दिशा में सरसों के तेल का दीपक लगाएं।

- गरीबों को ऊनी कपड़े और कंबल दान करें।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

एक वैबसाईट जहां आप भारतीय तथा...

March 14, 2014

JyotishJagran.com

March 14, 2014

JyotishJagran.com

March 14, 2014